लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी की

लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी की

कांग्रेस ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए चार राज्यों में 43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की।

43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की

अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा, जोत सिंह गुंटसोला टेहरी गढ़वाल उत्तराखंड, गणेश गोदियाल गढ़वाल उत्तराखंड लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे , जबकि कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ को दूसरी बार मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से मैदान में उतारा गया है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत के बेटे वैभव गेहलोत जालौर से चुनाव लड़ेंगे।

बैठक हुई आयोजित

दूसरी सूची पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की यहां पार्टी मुख्यालय में उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए हुई बैठक के एक दिन बाद आई। दूसरी सूची पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की यहां पार्टी मुख्यालय में उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए हुई बैठक के एक दिन बाद आई।बैठक में गुजरात, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और असम तथा केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव की 60 से अधिक सीटों पर चर्चा हुई।

उत्तराखंड से तीन सीट

एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 12 मार्च को घोषित सीटों में असम से 13, मध्य प्रदेश से 10, राजस्थान से 10, गुजरात से सात और उत्तराखंड से तीन के अलावा दमन और दीव से एक सीट शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *