भारी बरसात के बीच भूकंप के झटके यहां किए गए महसूस


भारी बरसात के बीच भूकंप के झटके यहां किए गए महसूस

भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त सा हो गया है। लगातार बारिश से कई सड़क मार्ग बंद भी हैं वहीं उस बीच चमोली से बड़ी खबर सामने आ रही है यहां भारी बरसात के बीच भूकंप के झटके भी महसूस किए गए।
 

चमोली में भूकंप के झटके हुए महसूस

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूसलाधार बारिश में रविवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिससे लोग दहशत में आ गए। भूकंप की तीव्रता 3.5 बताई जा रही है। गनीमत ये रही कि भूकंप से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि प्रदेशभर में बीते तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

तेज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र, उत्तराखण्ड की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज 8 जुलाई को नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत के कुछ इलाकों में तेज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

सीएम बनाए हुए हैं नजर

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपेश्वर (चमोली) से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कुमाऊँ कमिश्नर, चम्पावत, ऊधम सिंह नगर और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारियों सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ क्षेत्र में हुई अत्यधिक वर्षा, इससे हुए नुकसान एवं राहत व बचाव कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को राहत व बचाव कार्यों में तेजी लाने, विभागों को आपसी सामंजस्य बना कर कार्य करने एवं हर संभव परिस्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *