नदी नाले उफान पर, भूस्खलन के चलते कई सड़कें बंद

नदी नाले उफान पर, भूस्खलन के चलते कई सड़कें बंद

उत्तराखंड प्रदेश में पिछले दो दिन से हो रही लगातार बारिश का असर दिखने लगा है। अल्मोड़ा जिले के क्वारब से 50-60 मीटर अल्मोड़ा की तरफ लगातार बारिश के कारण रोड धंस रही है और रोड में बड़े-बड़े बोल्डर आ रहे हैं, जिस कारण सड़क मार्ग अवरूद्ध हो गया है। पुलिस की जनता से अपील है कि निरंतर बारिश हो रही है, जिस कारण भूस्खलन, पत्थर गिरने का भय बना हुआ है, अति आवश्यक न हो तो रात्रि में यात्रा न करें।

यात्रियों की सुरक्षा हेतु कुछ मार्ग बंद

बारिश के चलते जगह-जगह पहाड़ों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। अल्मोड़ा को जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग – 109 कुछ समय के लिए और बाधित रहेगा लगातार हो रही वर्षा के चलते पत्थर गिर रहे है जिस हेतु यात्रियों की सुरक्षा हेतु मार्ग पूर्ण बंद है । क्वारब नैनीपुल  पूरी तरह बंद हैं। अतः वैकल्पिक मार्ग का उपयोग किया जा सकता है। वैकल्पिक मार्ग अल्मोड़ा लमगड़ा शेहरफटक (SH-39) होते हुए जा सकते है।पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश के चलते भूस्खलन से कई सड़क बंद हो गई हैं। बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं।

स्कूलों में अवकाश घोषित

मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा, उधम सिंह नगर, चंपावत, बागेश्वर और नैनीताल जिले में कई जगह पर तेज बारिश हो सकती है। जिसको देखते हुए जिलाधिकारी नैनीताल ने 13 सितंबर यानि आज स्कूलों में अवकाश घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *