फरार कैदी पहुंचे अपने ससुराल, दो की जगह चार लोगों की थी फरार होने की प्लानिंग

फरार कैदी पहुंचे अपने ससुराल, दो की जगह चार लोगों की थी फरार होने की प्लानिंग

हरिद्वार जेल से फरार कैदियों पर इनाम घोषित किया गया है। फरार कैदी अपनी ससुराल पहुंचकर अपनी पत्नी से मिला। यही नहीं, उसने अपने पिता का भी हालचाल जाना।

परिजनों की नहीं है जानकारी

जेल ब्रेक कर फरार हुआ कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि का शूटर पंकज लेबर कॉलोनी में अपनी ससुराल में पत्नी से मिलने पहुंचा था।करीब दो घंटे ससुराल में रहने के बाद इस्माइलपुर लक्सर में रह रहे अपने पिता-ताऊ से भी पहुंचकर मुलाकात की थी। दूसरा कैदी रामकुमार भी उसी के साथ था। पत्नी और पिता से मुलाकात के बाद शूटर पंकज कहां फरार हुआ है, इसकी जानकारी परिजन को नहीं है।

रात के समय दीवार फांदकर फरार हुआ था कैदी

शुक्रवार रात जेल कैंपस में रामलीला मंचन के दौरान रुड़की के सफाई नायक बसंत चौधरी हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहा प्रवीण वाल्मीकि गैंग का शूटर पंकज और विचाराधीन कैदी रामकुमार जेल की दीवार फांदकर फरार हो गए थे। तीसरा कैदी छोटू दीवार नहीं फांद पाया था। जेल कैंपस में निर्माणाधीन हाई सिक्योरिटी बैरक स्थल पर लावारिस पड़ी दो सीढ़ी की मदद से जेल ब्रेक को अंजाम दिया गया था।

चार कैदियों की थी फरार होने की प्लानिंग

वहीं हरिद्वार जेल ब्रेक कांड में एक और नई जानकारी सामने आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि जेल से तीन नहीं बल्कि चार कैदियों ने फरार होने की प्लानिंग की थी। यह खुलासा जेल कैंपस की सीसीटीवी फुटेज से हुआ है। लेकिन चौथे कैदी की पहचान अभी नहीं हो सकी है। सीसीटीवी कैमरे में कैदियों के फरार होने से पहले की फुटेज सामने आई है, जिसमें तीन नहीं बल्कि चार कैदी नजर आ रहे हैं।

फरार कैदियों पर 50-50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा

हरिद्वार जेल से फरार हुए दो कैदियों की गिरफ्तारी पर गढ़वाल रेंज के आईजी करन सिंह नगन्याल ने 50-50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है। पुलिस प्रशासन ने इन दोनों फरार कैदियों को पकड़ने के लिए विशेष टीमें गठित कर दी हैं और क्षेत्र में व्यापक सर्च अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार रात को जेल में रामलीला आयोजित हो रही थी। इस दौरान ये कैदी जेल की लगभग 22 फीट ऊंची दीवार पर दो सीढ़ियां लगाकर भाग गए थे। इस मामले में प्रभारी जेल अधीक्षक समेत छह कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था।

गिरफ्तारी के लिए दी जा रही दबिश

बता दें कि जेल प्रबंधन ने इस हद तक लापरवाही बरती कि जिला पुलिस को सूचना भी कई घंटे बाद दी। तब से पुलिस इनकी गिरफ्तारी को कई जिलों में दबिश दे रही है। अब आईजी गढ़वाल ने दोनों पर इनाम घोषित किया है। आईजी ने बताया कि पुलिस को तेजी से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *