Almora News: खतरे में चल रहा जीआईसी खाटवे में बच्चों का भविष्य, अभी तक नहीं खोली पांच विषयों की किताब

Almora News: खतरे में चल रहा जीआईसी खाटवे में बच्चों का भविष्य, अभी तक नहीं खोली पांच विषयों की किताब

भौतिक विज्ञान, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, भूगोल, समाजिक विज्ञान के शिक्षक नहीं होने से जीआईसी खाटवे में बच्चों का भविष्य खतरे में चल रहा है। यहां तक बच्चों ने अभी तक इन विषयों की किताब तक नहीं खोली है।

जानें पूरा मामला

भैंसियाछाना विकास खंड के जीआईसी खाटवे शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है। इससे शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। शिक्षकों की कमी से नौनिहालों का भविष्य खतरे में है। मंगलवार को क्षेत्र पंचायत सदस्य नवीन दुर्गापाल ने सीईओ को ज्ञापन देकर विद्यालय में नए शिक्षक तैनात करने की मांग की। उन्होंने कहा पूर्व में शिक्षकों के रिक्त पद भरने के लिए नौ दिन तक ग्रामीणों ने धरना, प्रदर्शन किया। शासन प्रशासन की ओर आश्वासन देने पर धरना प्रदर्शन स्थगित किया गया था, लेकिन आज तक विद्यालय में रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हुई है।

तालाबंदी और धरने की चेतावनी

उन्होंने कहा कि विद्यालय में भौतिक विज्ञान, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, भूगोल, समाजिक विज्ञान के शिक्षक नहीं है। मुख्य विषयों के शिक्षक नहीं होने से विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में है।उन्होंने शीघ्र नए शिक्षकों की तैनाती नहीं होने पर विद्यालय में एक अक्टूबर से तालाबंदी और धरने की चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *